02 फ़रवरी 2021

जिला शिमला में 114 शिक्षकों की भर्ती, जाने पूरी जानकारी

 

शिक्षा विभाग ने जेबीटी व शास्त्री की बैचवाइज भर्ती की काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके तहत शिमला जिले में शास्त्री के 69 व जेबीटी के 45 पद भरे जाएंगे। शास्त्री का बैच विभाग ने फाइनल कर दिया है। 2014 में सामान्य वर्ग के जिन अभ्यर्थियों ने शास्त्री की डिग्री की है, वे काउंसिलिंग में हिस्सा ले सकते हैं। इसी तरह हर वर्ग के लिए बैच तय किया गया है। 

For official notifications click here 






 इनकी काउंसिलिंग 11 व 12 फरवरी को होगी। 11 फरवरी को शिमला, मशोबरा, ठियोग व सुन्नी में काउंसिलिंग होगी। 

12 फरवरी को रामपुर, रोहडू, चौपाल, कुमारसैन, जुब्बल, कुफरी, चिड़गाव, डोडरा क्वार के तहत आने वाले अभ्यर्थी काउंसिलिंग में हिस्सा ले सकते हैं। काउंसिलिगं जिला उपनिदेशक के कार्यालय में होगी। 
यदि किसी अभ्यर्थी का नाम रोजगार कार्यालय से छूट गया हो तो वह भी काउंसिलिंग में हिस्सा लेने के लिए 11 बजे तक पहुंच सकता है। 

इसी तरह जेबीटी की भर्ती के लिए काउंसिलिंग 17 से 20 फरवरी तक होगी। पहले दिन काउंसिलिंग में शिमला, रामपुर, कुमारसैन, सुन्नी व मशोबरा के अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। 18 को जुब्बल, रोहडू चौपाल, ठियोग, 19 को कुपवी, चिड़गांव, डोडरा क्वार के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। शिमला में रह रहे जो अभ्यर्थी दूसरे जिलों में पंजीकृत हैं, वे 20 फरवरी को काउंसिलिंग में हिस्सा ले सकते हैं। जेबीटी में सामान्य वर्ग के लिए 18, एससी के लिए 10, एसटी के लिए एक, ओबीसी के लिए आठ व आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यर्थियों के लिए पांच सीटें आरक्षित हैं।

Daily update

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS