HP LATEST JOBS

27 अगस्त 2024

HP JBT BATCH WISE RESULT OUT : हिमाचल प्रदेश में जेबीटी भर्ती के परिणाम घोषित

 हिमाचल प्रदेश में जेबीटी भर्ती के परिणाम घोषित

हिमाचल प्रदेश के प्राथमिक शिक्षा निदेशालय ने नवंबर 2023 में आयोजित जेबीटी (अनुबंध आधारित) भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। यह निर्णय काउंसलिंग प्रक्रिया के आधार पर लिया गया है, जिसमें उम्मीदवारों की योग्यता और प्राथमिकताओं को ध्यान में रखा गया है।



कुल 1161 पदों में से केवल 1122 पदों के लिए परिणाम घोषित किया गया है। शेष 39 पदों में से 10 पदों को उपयुक्त उम्मीदवारों के अभाव के कारण भरा नहीं जा सका। इसके अलावा, 29 पदों का परिणाम उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार आरक्षित रखा गया है। यह निर्णय उच्च न्यायालय में दर्ज की गई याचिकाओं के आधार पर लिया गया है।

चयनित उम्मीदवारों को संबंधित जिला के उप निदेशक प्राथमिक शिक्षा कार्यालय से नियुक्ति आदेश और अन्य जानकारी प्राप्त होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियुक्ति आदेश प्राप्त करने के लिए निर्धारित समय सीमा के भीतर कार्यालय से संपर्क करें।

निदेशालय ने यह भी स्पष्ट किया है कि परिणाम तैयार करते समय यथासंभव सावधानी बरती गई है, लेकिन अनजाने या तकनीकी त्रुटि की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। यदि कोई उम्मीदवार परिणाम में किसी त्रुटि का पता लगाता है, तो वह निदेशालय से संपर्क कर सकता है। निदेशालय को इस तरह की त्रुटियों को किसी भी समय सुधारने का अधिकार है।

अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार संबंधित जिला के उप निदेशक प्राथमिक शिक्षा कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

DOWNLOAD LIST OF HP JBT BATCH WISE RESULT 2024 

PUNJAB ONLINE NEWS AND JOBS